IT SUPPORT WORK
IT Support monitors and maintains the computer systems, installs, and configures hardware and software, and solves technical issues as they arise.
- Provide technical assistance with computer hardware and software.
- Resolve issues for via phone, in person, or electronically.
- Log bugs and enhancement requests.
- Perform hardware and software installations, configurations and updates as needed.
- computer hardware, software,network , services, and applications.
Software installation
सॉफ्टवेयर इंस्टालेशन
आईटी सहायता विशेषज्ञ संगठनों को आवश्यक सॉफ़्टवेयर स्थापित करने में सहायता कर सकते हैं। इसमें किसी संगठन के प्रत्येक कंप्यूटर सिस्टम को देखना और आवश्यक सॉफ़्टवेयर स्थापित करना शामिल हो सकता है। सहायता विशेषज्ञ जानते हैं कि कैसे जल्दी से नया सॉफ़्टवेयर सेट करना है और यह सुनिश्चित करना है कि यह प्रत्येक अद्वितीय डिवाइस के साथ काम करता है।
.हार्डवेयर सेटअप आईटी सपोर्ट स्टाफ संगठनों या व्यक्तियों को यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि उन्हें किस प्रकार के कंप्यूटर हार्डवेयर की आवश्यकता है। फिर, वे इन कंप्यूटर सिस्टमों को स्थापित करने और उन्हें उपयोग के लिए तैयार करने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक नया व्यवसाय अपने नए कार्यालय के लिए कंप्यूटर और अन्य उपकरण चुनने में मदद करने के लिए एक आईटी सहायता विशेषज्ञ को नियुक्त कर सकता है। समर्थन विशेषज्ञ तब संगठन के खुलने से पहले हार्डवेयर, जैसे कंप्यूटर सर्वर, बैकअप ड्राइव और डेस्कटॉप कंप्यूटर स्थापित करता है। इसके लिए यह आवश्यक है कि आईटी विशेषज्ञ को विभिन्न प्रकार के कंप्यूटर हार्डवेयर और उन्हें सही तरीके से स्थापित करने का एक मजबूत ज्ञान हो।.वायरस हटाना जब कोई कंप्यूटर वायरस से संक्रमित हो जाता है, तो यह कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है। आईटी सहायता विशेषज्ञों के लिए एक सामान्य कार्य कंप्यूटर से वायरस को हटाना और कंप्यूटर को उसकी सामान्य स्थिति में वापस लाना है। चूंकि वायरस अक्सर सामान्य वायरस हटाने की कार्रवाइयों को प्रतिबंधित कर सकते हैं, इसके लिए यह आवश्यक है कि आईटी समर्थन विशेषज्ञ वायरस को हटाने के लिए और अधिक उन्नत तरीकों को जानता हो
Upgrading hardware and software Resolving technical errors
आईटी सपोर्ट स्टाफ संगठनों या व्यक्तियों को यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि उन्हें किस प्रकार के कंप्यूटर हार्डवेयर की आवश्यकता है। फिर, वे इन कंप्यूटर सिस्टमों को स्थापित करने और उन्हें उपयोग के लिए तैयार करने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक नया व्यवसाय अपने नए कार्यालय के लिए कंप्यूटर और अन्य उपकरण चुनने में मदद करने के लिए एक आईटी सहायता विशेषज्ञ को नियुक्त कर सकता है। समर्थन विशेषज्ञ तब संगठन के खुलने से पहले हार्डवेयर, जैसे कंप्यूटर सर्वर, बैकअप ड्राइव और डेस्कटॉप कंप्यूटर स्थापित करता है। इसके लिए यह आवश्यक है कि आईटी विशेषज्ञ को विभिन्न प्रकार के कंप्यूटर हार्डवेयर और उन्हें सही तरीके से स्थापित करने का एक मजबूत ज्ञान हो।
.वायरस हटाना
जब कोई कंप्यूटर वायरस से संक्रमित हो जाता है, तो यह कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है। आईटी सहायता विशेषज्ञों के लिए एक सामान्य कार्य कंप्यूटर से वायरस को हटाना और कंप्यूटर को उसकी सामान्य स्थिति में वापस लाना है। चूंकि वायरस अक्सर सामान्य वायरस हटाने की कार्रवाइयों को प्रतिबंधित कर सकते हैं, इसके लिए यह आवश्यक है कि आईटी समर्थन विशेषज्ञ वायरस को हटाने के लिए और अधिक उन्नत तरीकों को जानता हो .
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